हीरो-हीरोइन के पहने कपड़े कहां जाते हैं?

फिल्मों में हीरो-हीरोइन द्वारा पहने गए महंगे कपड़े आखिर जाते कहां हैं? यह सवाल आपके मन में जरूर आता होगा। हर साल अनेक फिल्में बनती और रिलीज होती है। इन फिल्मों में फिल्मों के हिसाब से हीरो-हीरोइन को महंगे कपड़े पहनाये जाते है। जैसे देवदास, हीरोइन, रामलीला, पद्मावती, बाजीराव मस्तानी, जोधा अकबर जैसी बड़ी फिल्मों के कपड़े महंगे और बेहतरीन ​थे। फिल्म हीरोइन में दो करीना कपूर ने 130 जोड़ी कपड़े पहने थे। जिनका फिल्म बनने के बाद क्या होता है। यह बात सामने नहीं आती है। तो हम यह राज आपके सामने से उठाने वाले है कि आखिर उन महंगे कपड़ों का होता क्या है?

सच यह है यह सभी पहने गए महंगे कपड़े शूटिंग के बाद अंधेरे कमरे में बंद कर दिए जाते हैं। जी हां, प्रोडक्शन हाउस इन्हें ट्रंक में बंद करके उन पर फिल्म का नाम लिखकर भूल जाते है। इन कपड़ों को बाद में उसी प्रोडक्शन हाउस के जूनियर आर्टिस्ट मिक्स एंड मैच कर उनका इस्तेमाल करते हैं। इन कपड़ों को पूरे कॉम्बीनेशन के साथ इस्तेमाल किया जाता है। जिससे दर्शकों को इस बात का पता ना चले कि यह कपड़े पहले इस्तेमाल किये जा चुके हैं।

कुछ केसों में, फिल्मों में उपयोग किए गए कपड़ों को नीलाम कर दिया जाता है जिसे फैंस खरीद लेते हैं और इन कपड़ों से मिलने वाले पैसों को चैरिटी में दे दिया जाता है। तो कई बार हीरो-हीरोइन उपयोग किए गए कपड़े को फिल्म की यादगार स्वरूप उन्हें अपने घर ले जाते हैं जिन्हें वह पहनने में तो उपयोग नहीं लाते लेकिन फिल्म की याद के तौर पर सहेज कर रखते हैं।

Related Exam Material
करेंट अफेयर्सजीके 2021 अपडेट के लिए टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करें
Web Title : hero heroine ke kapde kahan jate hain