KBC 14 Question 7 – टैम्सिन ब्यूमोंट को एलबीडब्ल्यू आउट कर कौन एकदिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय मैचों में 250 विकेट लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी?

Who trapped Tamsin Beaumont leg before wicket to become the first woman to take 250 wickets in ODIs?

A: अनिसा मोहम्मद
B: शबनीम इस्माइल
C: झूलन गोस्वामी
D: मिताली राज

Kaun Banega Crorepati 14
Question Asked : Kaun Banega Crorepati Season 14 Question No. 7
Answer : झूलन गोस्वामी
टैम्सिन ब्यूमोंट को एलबीडब्ल्यू आउट कर कौन एकदिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय मैचों में 250 विकेट लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी? इसका सही जवाब है–झूलन गोस्वामी। सही जवाब भेजने के लिए आपको विकल्प C चुनना होगा। बता दे कि 39 साल की झूलन गोस्वामी ने इंग्लैंड की जैमी ब्यौमॉन्ट को आउट करते ही वनडे में 250 विकेट पूरे किये। इसके साथ ही वह यहां तक पहुंचने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। इतना ही नहीं यह उनका 350वां इंटरनेशनल विकेट भी रहा। 199वां मैच खेल चुकी झूलन वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाली महिला क्रिकेटर हैं। झूलन गोस्वामी 200 विकेटों तक पहुंचने वाली पहली महिला क्रिकेट बनी थीं। झूलन के अलावा कोई भी खिलाड़ी 200 विकेट तक नहीं पहुंच सकी है।

केबीसी 2022 के सीजन 14 का यह सातवां सवाल है। जो 15 अप्रैल की रात 9 बजे अमिताभ बच्चन ने पूछा है। आपको इसका जवाब अगले दिन तक यानि 16 अप्रैल की रात 9 बजे से पहले देना होगा। अब कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में रजिस्ट्रेशन के लिए एक सवाल बचा है। यह अंतिम सवाल 17 अप्रैल 2022 को पूछा जायेगा। केबीसी हॉट सीट तक पहुंचने के लिए रजिस्ट्रेशन हेतु पूछे गए किसी भी सवाल के चार विकल्पों में से सही विकल्प का जवाब देना होता है। SMS के जरिए जवाब देने के लिए KBC{space}आपका जवाब (A,B,C or D) {space} उम्र {space} लिंग (पुरुष के लिए M, महिला के लिए F और अन्य के लिए O) लिखकर 509093 पर भेज दें और अगर आप SonyLIV App से जवाब देना चाहते हैं तो पहले ऐप डाउनलोड कर लॉगिन करें इसके बाद अपना नाम, उम्र और सही जवाब लिखकर भेज दें। जिसका जवाब सही होगा उसे कम्प्यूटर द्वारा चुना जाएगा और अगले राउंड के लिए आमंत्रित किया जाएगा। आप अमिताभ बच्चन के पूछे किसी भी एक सवाल का सही जवाब देकर भी करोड़पति बनने की प्रक्रिया में सलेक्ट हो सकते है।

हिंदी में जानें : KBC 14 के रजिस्ट्रेशन से हॉट सीट तक पहुंचने के नियम

आपको बता दे कि कौन बनेगा करोड़पति के इतिहास में यह दूसरी बार होगा जब केबीसी शो के रजिस्ट्रेशन से लेकर प्रतियोगियों के चुनाव तक पूरी प्रोसेस ऑनलाइन होगी। पहले सवालों के जवाबों के आधार पर उम्मीदवारों को चयन होगा और इसके बाद सामान्य ज्ञान की ऑनलाइन परीक्षा भी हो सकती है। इसके बाद जो इंटरव्यू होगा, वो भी वीडियो कॉलिंग के माध्यम से करवाया जाएगा। इंटरव्यू क्लियर करने के बाद केबीसी कंटेस्टेंट्स को फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड में जाने का मौका मिलता है और यहीं से खुलता है हॉट सीट का रास्ता। बता दें कि बिग बी इस शो के साथ पिछले 19 सालों से जुड़े हैं। साल 2000 से शुरू हुआ ये शो अपने तेरह सीजन पूरे कर चुका है।
Tags : कौन बनेगा करोड़पति प्रश्न
Useful for : Quiz Programme, Interview & Competitive Exams
करेंट अफेयर्सजीके 2022 अपडेट के लिए टेलीग्राम और YouTube चैनल पर सब्सक्राइब करें
Related Questions
Web Title : Kbc 14 Question 7